शिव जी भजन लिरिक्स – BOLO OM NAMAH SHIVAYA | बोलो ओम नमः शिवाय | SHIV BHAJAN NEW | Bholenath Song | Shiv Charcha Geet

Shiv Bhajan BOLO OM NAMAH SHIVAYA | बोलो ओम नमः शिवाय | SHIV BHAJAN NEW | Bholenath Song | Shiv Charcha Geet

Hindi Sai Bhajan Lyrics Mp3 Download Devotional Bhajan #BhaktiGaane #DevotionalSongs #BholeBhaja #BholenathBabaBhajan

Title : BOLO OM NAMAH SHIVAYA | बोलो ओम नमः शिवाय | SHIV BHAJAN NEW | Bholenath Song | Shiv Charcha Geet
Published By: Surile Bhajan Video – ShivGuru
Date: 2021-08-31 19:15:28
Category: #Shiv Bhajan
Label: Youtube
Video Duration : 00:04:56

Songs Info: There are very beautiful bhajans BOLO OM NAMAH SHIVAYA | बोलो ओम नमः शिवाय | SHIV BHAJAN NEW | Bholenath Song | Shiv Charcha Geet that will hear you become disturbed, many such Bhajans are available in Bhaktigaane, listen to yourself and also tell others and share them together to help us



Songs Info :भगवान् शिव जी के बहुत ही सुन्दर भजन हैं जिसे सुनकर आप भाव विभोर हो जायेंगे ऐसे ही बहुत सारे भजनो का संग्रह हैं भक्तिगाने में मिलेगा , खुद भी सुने और दुसरो को भी सुनाये और साथ में शेयर कर हमें सहयोग प्रदान करे



(Song) गाना :- BOLO OM NAMAH SHIVAYA
(Singer) स्वर :- Saurav
(Lyrics) गीतकार :- Roshan Ray – 9515651283 /7859042461
(Music) संगीत :- Praveen Soni (Kalika Movies) 9835288889

1. दया मांगना – Daya Mangna
ये दया क्या होती है, क्यों मांगू ?
हम लोगो ने अपने निजी जीवन में देखा है की ,अधिकार क्षेत्र में कृपा शब्द का प्रयोग करते है ,परन्तु जैसे ही बात अधिकार क्षेत्र के बहार जाती है वैसे ही दया शब्द आ जाता है । कहने का तात्पर्य यह है की दया लेने किसी की अधिकार नहीं होती, वह दया करने वाला पर निर्भर करता है की दया करू की नहीं पर जब वह गुरु आपकी भावनाओ से याचनाओ को देखता है तो वह करुना मई गुरु दया करने पर बिबस हो जाता है और हम ये भी जानते है की कोई भी कार्य दया से ही सुरु होती है इशलिये दया माँगा जाता है ।

कैसे मांगू दया ?
कहना है *हे शिव आप मेरे गुरु है मै आपका शिष्य मुझ शिष्य पर दया कर दीजिये*
ये आप जितनी बार हो सके कर सकते है…..!!

2. चर्चा करना – Charcha Karna
ये चर्चा क्या है, क्यों करे, फायदा क्या है, क्या चर्चा जरूरी है और कैसे करे ?

चर्चा क्या है ?
दो या दो से अधिक ब्यक्तियो के बिच होने वाली वार्तालाप को चर्चा कहते है । शिव चर्चा क्या है ? जब दो या दो अधिक लोग मिलकर शिव को अपना गुरु मानकर उनकी पूजा करते और उनकी महिमा की चर्चा करते है। इसे ही शिव चर्चा ( shiv charcha ) कहा जाता है।

क्यों करे चर्चा ?
हम लोग ने अपने निजी जीवन मे देखा है की सारी रिश्ते नाते सभी के सभी चर्चा से ही बन पाए है अगर चर्चा न होती जीवन मे तो क्या ये समाज ,ये भाई बहन, ये दोस्त मित्र कुछ नहीं होती, इसलिए जब हम शिव की चर्चा दो या दो से अधिक लोगो के बिच करेगे तो हमारी शिव से गुरु शिष्य का रिश्ता बन जायेगा और ये बताना तो नहीं पड़ेगा की गुरु शिष्य के लीये क्या करता है ।

फायदा क्या है ?
जरा सोचे पिता से रिश्ता होने के बाद क्या फायदा हुई है या फिर सारे रिश्ते के बारे मे सोचिये की इन सबो से क्या फायदा हुई है, ये जो आप समाज देखते है ये भी चर्चा का देन है। नहीं तो हम लोग इस समाज मे न होते। जब इतना कुछ चर्चा से हो सकती है तो क्या गुरु और हमारे बिच इस चर्चा से कुछ नहीं हो सकती, होगी वही जो और सब के साथ होती है रिश्ता कायम गुरु और शिष्य का और सोचिये जब हमारा रिश्ता शिव गरू से हो जाये तो क्या होगा हम शिव के सच मुच शिष्य हो जायेंगे जब शिष्य होंगे तो बताने की जरूरत तो नहीं क्या होगा वह सब जो आप सोच भी नहीं सकते .तो यही फायद होती है चर्चा से ।

कैसे करे ?
कुछ नहीं केवल कहना है की शिव मेरे गुरु है आपके भी गुरु शिव हो सकते है ” या आप जैसे भी उसे बताने मे सक्षम हो कर सकते है ।

3. नमन करना – Naman Karna
नमन क्यों करे, कैसे करे ?
हम सभी को मालूम है की नमन मतलब प्रणाम होता है और जब मैंने शिव को गुरु बना लिया तो नमन करना ही है या करते है । इसके लिए एक पंचाक्षर मंत्र है “नमः शिवाय ” इश मंत्र से आप कर सकते है, जैसे भी आपको सुबिधा हो 108 बार आगर करना चाहते है तो सही है आगर 108 नहीं हो रहा तो 5 मिनट कर सकते है जैसे भी हो ।

ये है साहब द्वारा प्रदत तीन सूत्र जो आके जीवन को शिव से जोड़ देगा और आप शिव का शिष्य हो जाइयेगा ।

शिव को गुरु बनाने की विधि –
1. आंखें बंद करके आराम से बैठ जायें.
भगवान शिव से कहें हे शिव मै आप को अपना गुरु बनने का आग्रह कर रहा हूं. आप मुझे शिष्य के रूप में स्वीकार करें !
2. दोनों ऊपर हाथ उठाकर ब्रह्मांड की तरफ देखते हुए 3 बार घोषणा करें. कहें- अखिल अंतरीक्ष सम्राज्य में मै घोषणा करता हूं कि शिव मेरे गुरु हैं मै उनका शिष्य हूं. शिव मेरे गुरु हैं मै उनका शिष्य हूं. शिव मेरे गुरु हैं मै उनका शिष्य हूँ !
तथास्तु. घोषणा दर्ज हो. हर हर महादेव.इससे भगवान शिव अपनी ही तय शास्त्रीय व्यवस्था के मुताबिक आग्रह करने वाले को शिष्य के रूप में स्वीकार कर लेते हैं. इसी कारण उसी दिन से जीवन बदलने लगता है !
3. शिव गुरु को साक्षी बनाकर शुरु किये कार्यों में रुकावटें नही आतीं. इसलिये जो भी काम करें उसके लिये भगवान शिव को पहले साक्षी बना लें. कहें- हे शिव आप मेरे गुरु हैं मै आपका शिष्य हूं आपको साक्षी बनाकर ये कार्य करने जा रहा हूं. इसकी सफलता के लिये मुझे दैवीय सहायता और सुरक्षा प्रदान करें !
4. हर रोज शिव गुरु से कम से कम तीन बार कहें- हे शिव आप मेरे गुरु हैं मै आपका शिष्य हूं. मुझ शिष्य पर दया करें. हे शिव आप मेरे गुरु हैं मै आपका शिष्य हूं. मुझ शिष्य पर दया करें. हे शिव आप मेरे गुरु हैं मै आपका शिष्य हूं. मुझ शिष्य पर दया करें !
5. हर रोज शिव गुरु को नमन करें. इसके लिये शांत मन से कुछ मिनटों तक जपें – नमः शिवाय गुरुवे !
6. भगवान शिव को राम नाम सबसे अधिक प्रिय है. वे खुद भी सदैव इसका ध्यान करते रहते हैं. इसलिये उन्हें गुरु दक्षिणा के रूप में उनकी सबसे प्रिय चीज राम राम ही अर्पित करें !
इसके लिए रोज नमन करने के बाद शिव गुरु से निवेदन करें. कहें – मै आपको गुरु दक्षिणा के रूप में राम नाम सुना रहा हूं. आप मेरे मन के मंदिर में आकर बैठ जायें और राम राम सुने. और स्वीकार करें !
मुझे सदैव दैवीय सहायता और मार्गदर्शन प्रदान करें !
हे शिव ! आपका धन्यवाद !! 🙏
।। ॐ नमः शिवाय ।।
।। हर हर महादेव ।।




Download-Button1-300x157



#Hindidevotional #Hindibhajan #hindibhajan #latestbhajan #kirtan #lord #bhagwan #popularbhajan #lyricalsongs #lyricalbhajan #Live #audio #fullHD #aarti #katha #hearttouching #devotionalsongs #lyricalvideos #BhajanGanga #SanskarBhajan

Shree, Sri, Shri, Lord, God, Bhagwan, Jai, Jay, Karma, Peace, Value, Sanskar, Hindu, Religion, Sect, Bhajan, Aarti, Song, Chalisa, Praise, Mantra, Meditation, Mind, Enlightenment, Devotional, Guru, Guide, Divine, Force, Temple, Yoga, Dance, Pooja, Archana, Hare, Healing, Master, Teaching, Sanskrit, India, Culture, Daily, Life, Prayer, Ram, Sita, Shiva, Shankar, Ganesh, Ganpati, Krishna, Laxmi, Saraswati, Hanuman, Sai Baba, Kali, Durga, Ambe, Shreenathji, Maa, Hindi, MP3, Download, Stotra, Vishnu, Mahalaxmi, Ramayan, Gayatri, Free, Album, Sangraha



Pleas Like And Share This @ Your Facebook Wall We Need Your Support To Grown UP | For Supporting Just Do LIKE | SHARE | COMMENT ...


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *